Breakingतकनीकी

साल की शुरुआत में WhatsApp में आए ये तीन फीचर्स

WhatsApp में तीन नए फीचर्स जुड़े हैं जो आपके लिए काफी काम के साबित हो सकते हैं. इनकी बीटा टेस्टिंग पहले से हो रही थी, लेकिन अब ये चरणों में अपडेट के जरिए यूजर्स के मोबाइल तक आएंगे.

इंस्टैट मैसेजिंग ऐप WhatsApp  में कुछ नए फीचर्स जुड़े हैं. नए अपडेट के बाद आपके पास भी ये फीचर आ जाएगा. ये फीचर iPhone यूजर्स के लिए है और आप इसे ऐप स्टोर से अपडेट कर सकते हैं. इन फीचर्स के बारे में हमने आपको पहले भी बताया है, लेकिन तब इनकी बीटा टेस्टिंग की जा रही थी और अब इसे हर यूजर यूज कर सकते हैं.

एक फीचर प्राइवेट रिप्लाई का है, जिसके तहत वॉट्सऐप ग्रुप में किसी के मैसेज का रिप्लाई प्राइवेटली कर सकते हैं. यह सीधे सेंडर के इनबॉक्स में जाएगा. इससे पहले तक आप मैसेज का रिप्लाई उसी ग्रुप चैट में सीधे करते थे. इस नए फीचर को यूज करने के लिए ग्रुप में किसी के चैट को टैप करके होल्ड करना है आपको यहां आपको सीधे उस कॉन्टैक्ट को रिप्लाई भेजने का ऑप्शन मिलेगा.

आपको बता दें कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए इसका सपोर्ट पहले से दिया जा चुका है.

दूसरा फीचर स्टिकर्स में फोटो और वीडियो डालने का है. इसके तहतयूजर्स फोटो एडिटिंग करते समय स्माइली आइकॉन को चैप करके फोटो स्टिकर्स ऐड कर सकते हैं. फोटोज के अलावा अगर आप वीडियो में भी एडिट करके स्टिकर्स लगाना चाहते हैं तो नए फीचर से वो भी मुमकिन है. इससे पहले आप फोटोज और वीडियोज में इमोजी, टेक्स्ट और ड्रॉइंग ही इनसर्ट कर सकते थे. इसके अलावा क्लॉक, टेंप्रेचर और लोकेशन एम्बेड करने का भी फीचर दिया गया था.

वीडियो या फोटो में स्टिकर्स ऐड करने के लिए कैमरा आइकॉन पर क्लिक करना है यहां से आप नई फोटो वीडियो या गैलरी से कॉन्टेंट इंपोर्ट कर सकते हैं. यहां फोटो एडिट ऑप्शन में जा कर स्माइली आइकॉन यूज करें और जो भी स्टिकर्स ऐड करना है यहां से कर सकते हैं.

नए अपडेट के बाद 3D टच वाले iPhone यूजर्स को टच प्रीव्यू का ऑप्शन मिलेगा. स्टेटस टैब में किसी कॉन्टैक्ट के स्टेटस को 3D टच करके उसका प्रीव्यू देख सकते हैं. अगर आप स्टेटस म्यूट करना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं. आपको बता दें कि रिसेंट iPhone XR में 3D टच नहीं है, बल्कि ऐपल ने इसमें हैप्टिक टच दिया है.

Show More

Related Articles

Close
Close