<
Home News Contact About Support Blog Tools Base Custom More Logo Friends Partners People Work
नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9999999999 , +91 99999999999 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
Uncategorized

दीपक जलाकर किया दीपावली पर्व का शुभारंभ

images
images (1)
images

दानघाटी गिरिराजजी के समक्ष दीप प्रज्वलित कर उत्सव की तैयारियों में जुटे सेवायत

दिनेश सिंह तरकर
गोवर्धन। गोवर्धन धाम गिरिराज तलहटी में दीपावली उत्सव की शुरुआत प्रभु के समक्ष दीपक जलाकर की गई। प्रभु का विशेष श्रृंगार भी भक्तों को अपलक निहारने पर मजबूर करता रहा। माथे पर कस्तूरी तिलक, ठोड़ी पर लाल हीरा, स्वर्ण आभूषण और जवाहरात का श्रृंगार प्रभु के तेजोमय स्वरूप के साथ सुंदरता मानो तलहटी में ठहर गई। दीपदान और गोवर्धन पूजा महोत्सव की तैयारियों में जुटी तलहटी में सेवायत ने दीपक जलाकर महोत्सव की तैयारियों में जुटने की शुरुआत कर दिया है। दानघाटी मंदिर सेवायत पवन कौशिक ने श्रीगिरिराज प्रभु की नगरी में दीपोत्सव की तैयारियों की शुरुआत करते हुए रविवार देर शाम प्रभु के समक्ष दीपक प्रज्वलित किए।

Copy-of-PLACE-YOUR-AD-HERE
7bc

दीपकों की रोशनी के साथ ही तलहटी प्रभु के जयकारों से गूंज उठी। संगीत की मधुर धुनें और हरिनाम संकीर्तन के साथ श्रद्धालु भक्त नृत्य करने लगीं। सेवायत मथुरा दास कौशिक ने बताया कि रविवार देर शाम से दीपों के उत्सव की तैयारी शुरू कर दी गई हैं। गिरिराजजी के प्रमुख चारों मंदिर दानघाटी, मुकुट मुखारविंद, जतीपुरा मुखारविंद, हरदेव जी महाराज में चार नवंबर दीपावली को रोशनी के आकर्षक प्रबंध होंगे तो गिरिराजजी का विशेष श्रृंगार किया जाएगा। पांच नवंबर को गोवर्धन पूजा महोत्सव पर सुबह पंचामृत अभिषेक के बाद प्रभु को अन्नकूट प्रसाद समर्पित किया जाएगा।

images
images
Back to top button
Close