नकली कीटनाशकों का व्यापार जारी, फिर पकड़ाया दिल्ली में कारखाना

खबर लाइव भोपाल: नकली कीटनाशकों का व्यापार जारी, फिर पकड़ाया दिल्ली में कारखाना – दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को नकली कीटनाशक दवाओं का निर्माण करने वाली फैक्ट्ररी पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकली कीटनाशकों को बरामद किया हैं। दिल्ली पुलिस ने इन फर्जी कीटनाशक फैक्ट्री के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की। एफआईआर के मुताबिक यह फैक्ट्ररी दिल्ली के पूठ खुर्द गांव में चल रही थी।

एफआईआर के अनुसार पुलिस को परमजीत सिंह ने नकली कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री की शिकायत की थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि कारखाने में कीटनाशक कंपनियो के ट्रेड मार्क का गलत इस्तेमाल करते हुए दिल्ली के पूठ खुर्द में नकली कीटनाशक बनाए जा रहे हैं।

शिकायत के बाद पुलिस ने बाहरी दिल्ली के पूठ खुर्द गांव में खसरा नंबर 154 ग्राउंड फ्लोर पर छापेमारी की। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान सिजेंटा, एफएमसी, बायर, धानुका व यूपीएल कंपनी के नकली कीटनाशक बरामद किए। इसके अलावा पुलिस को तलाशी के दौरान बोतल, रैपर, पैकेट, ख़ाली खोके काफी मात्रा में बरामद हुए उसी के साथ दो पैकिंग मशीन भी मिली। पुलिस के अनुसार अभी इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही हैं और ट्रेडमार्क एक्ट के उल्लंघन मामले में धारा 420 आईपीसी और 103/104 के तहत बवाना पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Rajesh Danger


by

Tags: