BusinessLife Style

AAP के संविधान में होगा संशोधन, केजरीवाल फिर बनेंगे संयोजक

 

 

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए आम आदमी पार्टी शुक्रवार को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने जा रही है. शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की भी बैठक प्रस्तावित है. शुक्रवार को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी साथी राष्ट्रीय परिषद में चर्चा में लाए जाने वाला एजेंडा भी तय किया जाएगा.

आप के संविधान में होगा संशोधन

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर राष्ट्रीय परिषद की भी बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार पार्टी का संयोजक बनाए जाने को लेकर प्रस्ताव लाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी को इसके लिए अपने संविधान में संशोधन भी करना पड़ सकता है, जो सिर्फ राष्ट्रीय परिषद की बैठक के जरिए ही संभव है.

केजरीवाल का होगा संबोधन

परिषद की बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का पूरा खाका रखा जाएगा. राशि परिषद की बैठक में शनिवार को अरविंद केजरीवाल अपना संबोधन भी देंगे जिसमें दिल्ली में उनकी सरकार द्वारा किए गए कामकाज का ब्यौरा भी होगा साथ ही लोकसभा चुनाव के लिए रूपरेखा भी सामने रखी जाएगी.

कुमार विश्वास पर संशय

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आम आदमी पार्टी दिल्ली के सातों सांसद और केंद्र सरकार के कामकाज को लेकर एक प्रस्ताव भी ला सकती है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राज्य सभा टिकट न दिए जाने के बाद आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे कुमार विश्वास के शामिल होने पर संशय बरकरार है.

Show More

Related Articles

Close
Close