Breaking तकनीकी

Google का नया टैबलेट Slate, ये हैं इसके खास फीचर्स और कीमत

गूगल ने न्यू यॉर्क में आयोजित अपने हार्डवेयर इवेंट मेड बाइ गूगल में नया टैबलेट पिक्सल स्लेट लॉन्च किया है. पिछली साल कंपनी ने क्रोमबुक लॉन्च किया था, जिसका नाम बदल कर अब स्लेट कर दिया गया है. इसमें गूगल क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गय़ा है.

इस टैबलेट में LTPS LCD डिस्प्ले दी गई है और स्क्रीन 2.5D कर्व्ड है. इसका वजन 725 ग्राम है. फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और रियर में भी 8 मेगापिक्सल का ही कैमरा है. कंपनी ने इसमें मशीन लर्निंग से पोर्ट्रेट मोड का फीचर भी दिया है. कंपनी के मुताबिक यह वीडियो चैट के लिए बेहतर है. सेल्फी के लिए वाइड एंगल लेंस दिया गया है.

यह टैबलेट क्रोम ओएस पर चलता है और इस बार इसका होम यूजर इंटरफेस अलग लगता है. सभी ऐप होम स्क्रीन पर दिखते हैं. कंपन के मुताबिक इसमें मशीन लर्निंग का काफी इस्तेमाल किया गया है. जिस ऐप को ज्यादा यूज करते हैं उसे सजेस्ट करेगा. इस टैबलेट में डिजिटल वेलनेस फीचर बी दिया गया है. नाइट लाइट और डू नॉट डिसटर्ब के तहत यह आपके आंखों को तकलीफ नहीं देगा.

सिक्योरिटी के लिए कंपनी ने इसमें टाइटन सिक्योरिटी चिप दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इससे जानकारी और पासवर्ड सिक्योर रहेंगे. कंपनी का दावा है कि यह 12 घंटे की बैटरी लाइफ देगा. कंपनी ने इशके साथ कीबोर्ड भी पेश किया है. पिक्सल स्लेट और पेन ऐक्सेसरीज के तहत अलग से बेचे जाएंगे.

Pixel Slate की कीमत $599 से शुरू होगी, जबकि पिक्सल स्लेट कीबोर्ड की कीमत 199 डॉलर से शुरू है. पिक्सल बुक पेन की कीमत 99 डॉलर की है. ये तीनों प्रोडक्ट्स इस साल के आखिर तक अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन में मिलेंगे. भारत में इसकी कीमत और उपलब्धता की कोई जानकारी नहीं है.

Skip to toolbar